Wimbledon: 10वीं बार लास्ट-16 में पहुंचे राफेल नडाल, थर्ड राउंड में लोरेंजो को दी शिकस्त


Rafael Nadal in Wimbledon: राफेल नडाल (Rafael Nadal) एक बार फिर विंबलडन (Wimbledon) के लास्ट-16 में पहुंच गए हैं. थर्ड राउंड में उन्होंने इटली के लोरेंजो सोनेगो (Lorenzo Sonego) को सीधे सेटो में मात दी. यह 10वीं बार है जब वह विंबलडन के आखिरी-16 में पहुंचे हैं. नडाल दो बार विंबलडन का खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं. वह 2008 और 2010 में विंबलडन चैंपियन बने थे. इस बार भी वह यहां जीतने के प्रबल दावेदार हैं.

दूसरी वरीयता प्राप्त नडाल ने थर्ड राउंड के मैच में लॉरेंजो को 6-2, 6-1, 6-4 से शिकस्त दी. इस मैच में लोरेंजो कोई टक्कर नहीं दे सके. तीसरे सेट के दौरान सेंटर कोर्ट की छत ढकने के लिए रूके मैच के बाद जरूर उन्होंने वापसी के संकेत दिए लेकिन नडाल ने फौरन बैक टू बैक पॉइंट्स लेकर मैच अपने नाम कर लिया. लॉरेंजो पिछली बार विंबलडने के चौथे राउंड तक पहुंचे थे.

चौथे राउंड में डच खिलाड़ी से भिडेंगे नडाल
चौथे राउंड में नडाल का मुकाबला 21वीं वरीयता प्राप्ता डच खिलाड़ी बॉटिक वान डी जेंडशल्प से होगा. 26 वर्षीय बॉटिक पहली बार विंबलडन के लास्ट-16 में पहुंचे हैं. उन्होंने तीसरे राउंड में फ्रेंच वेटरन खिलाड़ी रिचर्ड गासक्वेट को 7-5, 2-6, 7-6 (9/7), 6-1 से हराया. नडाल और बॉटिक पिछले महीने फ्रेंच ओपन में भी आमने-सामने हुए थे. यहां नडाल ने बॉटिक को आसानी से हरा दिया था.

यह भी पढ़ें..

Wimbledon History: खुद के रैकेट लेकर पहुंचे थे खिलाड़ी, हील वाले शूज पहनने पर था बैन, ऐसी थी पहले विंबलडन की कहानी

Wimbledon 2022: 54 साल में 1500 गुना बढ़ गई विंबलडन की प्राइज मनी, इस बार बटेंगे कुल 385 करोड़ रुपये




Source link

Leave a Comment