Video: स्टोक्स के दो कैच छूटे, फिर कप्तान बुमराह ने लपका शानदार कैच, शार्दुल ने लिया बदला


INDIA vs ENGLAND: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम (Edgbaston test) में खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी. कप्तान बेन स्टोक्स (ben stokes) और जॉनी बेयरस्टो ने टीम को तीसरे दिन अच्छी शुरुआत दी. किस्मत ने भी इंग्लिश कप्तान का भरपूर साथ दिया. 10 गेंद के अंतराल में उनके दो कैच छूटे, लेकिन फिर बुमराह (jasprit bumrah) ने एक शानदार कैच लपकर उन्हें पवेलियन भेज दिया. शार्दुल (shardul thakur) ने भारत को सफलता दिलाई.

बेयरस्टों ने खेली शानदार पारी
इंग्लैंड ने मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 84 रन बनाए थे. इसके बाद आज शुरुआती कुछ ओवरों में परेशानी झेलने के बाद बेयरस्टो और स्टोक्स ने काउंटर अटैक शुरू किया. बेयरस्टो ने 81 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. ऐसे में स्टोक्स ने भी गियर बदला और तेजी से रन बनाना शुरू किए. इंग्लैंड की पारी का 36वां ओवर मोहम्मद शमी ने किया.

शार्दुल ने ड्रॉप किया कैच
इस समय स्टोक्स 26 गेंदों पर 18 रन बनाकर क्रीज पर थे. ओवर की पहली गेंद को उन्होंने मैदान के बाहर पहुंचाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद हवा में टंग गई, लेकिन शार्दुल ने यह आसान सा कैच ड्रॉप कर दिया. इसके बाद 38वें ओवर में शार्दुल गेंदबाजी करने आए. ओवर की चौथी गेंद को स्टोक्स ने मिड पर तैनात जसप्रीत बुमराह के हाथों में दे मारा, लेकिन कप्तान ने यह कैच छोड़ दिया. 

बुमराह ने लपका शानदार कैच
अब स्टोक्स (ben stokes) को दो जीवनदान मिल चुके थे और वह 35 गेंदों पर 25 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. ठाकुर (shardul thakur) के ओवर की 5वीं गेंद को स्टोक्स ने फिर से मिड ऑफ की दिशा में मारने का प्रयास किया. इस बार यहां तैनात जसप्रीत बुमराह (jasprit bumrah) ने कोई भी गलती नहीं की और बाईं ओर ड्राइव लगाते हुए शानदार कैच लपका. इस तरह शार्दुल ने उनके कैच छोड़ने का बदला ले लिया.

ये भी पढ़ें…

IND vs ENG: स्टेडियम में नजर आए मुंबई इंडियंस और RCB के फैन, तस्वीर वायरल

Women IPL: महिला टीम खरीदेगी CSK, CEO कासी विश्वनाथन ने किया कंफर्म




Source link

Leave a Comment