MS Dhoni Birthday: लंदन में अपना 41वां बर्थडे मनाएंगे एमएस धोनी, वाइफ साक्षी ने शेयर की तस्वीर


Mahendra Singh Dhoni: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हर साल 7 जुलाई को अपना बर्थडे (MS Dhoni Birthday) मनाते हैं. माही इस साल अपना बर्थडे लंदन में मना सकते हैं. हाल ही में धोनी की वाइफ साक्षी (MS Dhoni wife sakshi) ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में उन्होंने बताया कि वह धोनी और जीवा के साथ लंदन (london) पहुंच गई हैं. ऐसे में कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या धोनी लंदन में अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे. वहीं भारतीय टीम भी इस समय लंदन में ही है. ऐसे में माही टीम के साथ भी जन्मदिन मना सकते हैं.

भारतीय टीम भी लंदन में
भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड में पिछले साल की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेल रही है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 7 जुलाई से खेला जाएगा वहीं 12 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी. पहले टी20 (7 जुलाई) के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, ऐसे में यह खिलाड़ी माही के बर्थडे में शिरकत कर सकते हैं. 

घुटनों के दर्द से परेशान थे माही
इससे पहले खबर आई थी कि धोनी (Mahendra Singh Dhoni) घुटनों के दर्द से परेशान हैं. ऐसे में वह अपने घुटनों का इलाज रांची (ranchi) के पास एक गांव में पेड़ के नीचे बैठकर मरीजों को देखनेवाले वैद्य से करवा रहे हैं. जंगली जड़ी-बूटियों की मदद से पारंपरिक तौर पर इलाज करने वाले वैद्य बंधन सिंह खरवार (Bandhan Singh Kharwar) ने बताया था कि वह प्रत्येक मरीज की तरह धोनी से भी दवा की एक खुराक के लिए 40 रुपये चार्ज करते हैं.

हर चार दिन में जाते थे धोनी
वैद्य रांची से करीब 70 किलोमीटर दूर लापुंग थाना क्षेत्र के कातिंगकेला में पिछले 28 सालों से पेड़ के नीचे टेंट लगाकर कई तरह की बीमारियों का इलाज करते हैं. उन्होंने बताया था कि पिछले एक महीने से हर चार दिन के अंतराल पर धोनी आकर दवा की खुराक लेते हैं. दरअसल वैद्य हड्डियों की बीमारी के इलाज के लिए जो दवा तैयार करते हैं, उसे मरीजों के लिए घर ले जाने की सुविधा नहीं है.

ये भी पढ़ें…

Cristiano Ronaldo: मैनचेस्टर यूनाइटेड का साथ छोड़ना चाह रहे हैं रोनाल्डो, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

ओलंपिक मेडलिस्ट Sakshi Malik ने बताया कैसे रहे संघर्ष से भरे दो साल, अब कॉमनवेल्थ में मेडल जीतने का है पक्का भरोसा



Source link

Leave a Comment