IND vs ENG 5th Test Live Score: इंग्लैंड की मुट्ठी में एजबेस्टन टेस्ट, भारत को चमत्कार की आस


England vs India 5th Test: बर्मिंघम टेस्ट का आज पांचवां दिन है. इंग्लैंड को अब जीत के लिए 119 रन बनाने हैं और उसके सात विकेट शेष हैं. जो रूट 76 और जॉनी बेयरस्टो 72 रनों पर नाबाद हैं. ऐसे में इंग्लैंड की जीत दिख रही है, लेकिन भारत को अब भी चमत्कार की उम्मीद रहेगी.

पहली पारी में 132 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद टीम इंडिया दूसरी पारी में 245 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस तरह इंग्लैंड को 378 रनों का लक्ष्य मिला. इसके जवाब में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मेज़बान टीम ने तीन विकेट पर 259 रन बना लिए. 

आखिरी दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

दरअसल, इस टेस्ट मैच के दौरान बारिश (Rain) ने काफी खल डाला है. अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि पांचवे दिन मौसम का मिजाज कैसा रहेगा?. क्या एजबेस्टन टेस्ट (Edgbaston Test) के आखिरी दिन बारिश होगी?. वहीं, अगर मौसम विभाग के पूर्वानुमान को मानें तो आज के दिन बारिश की संभावना बेहद कम है, पूरे दिन आसमान साफ रहने के आसार हैं. हालांकि, ओवरकास्ट कंडीशन (Overcast Conditions) रहेंगे, अगर ऐसा होता है तो तेज गेंदबाजों को मदद मिलने के आसार हैं. आज एजबेस्टन (Edgbaston) में तापमान 18-20 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि ह्यूमिडिटी (Humidity) ज्यादा से ज्यादा 60 फीसदी रहेंगे.

मैच पर मेजबान इंग्लैंड की पकड़ मजबूत

वहीं, अगर मैच की बात करें तो पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के बीच चौथे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी हो चुकी है. बहरहाल, इंग्लैंड (England) को मैच जीतने के लिए 119 रनों की जरूरत है. गौरतलब है कि भारतीय टीम (Indian Team) दूसरी पारी में 245 रनों पर ऑल आउट हो गई, इस तरह इंग्लैंड (England) को जीत के लिए 377 रनों का लक्ष्य मिला. मेजबान इंग्लैंड (England) चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 259 रन बना चुकी है.



Source link

Leave a Comment