IND vs ENG 5th Test Day 3 Live Score: तीसरे दिन का खेल शुरू, बेयरस्टो-स्टोक्स क्रीज पर


IND vs ENG, Edgbaston Test Live: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें रिशेड्यूल टेस्ट का आज तीसरा दिन है. पहले दो दिन भारत के नाम रहे. टीम इंडिया ने ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा के शतकों की बदौलत 416 रन बनाए और फिर दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के 84 रनों पर पांच विकेट गिरा दिए. 

इंग्लैंड के लिए पूर्व कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए. उन्हें मोहम्मद सिराज ने विकेट के पीछे कैच आउट कराया. इसके अलावा एलेक्स लीस ने 6, जैक क्रॉली ने 9, ओली पोप ने 10 और जैक लीच ने जीरो बनाए. स्टम्प्स के समय जॉनी बेयरस्टो 12 और बेन स्टोक्स 00 पर नाबाद लौटे. 

आज एजबेस्टन में कैसा रहेगा मौसम

एक्यूवेदर के मुताबिक, आज बर्मिंघम में मैच शुरू होने के वक्त करीब एक से डेढ़ घंटे बादल छाए रहेंगे. इस दौरान बारिश के पूरे-पूरे आसार हैं. दोपहर में यहां धूप खिलेगी लेकिन बारिश की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता. मैच के दौरान यहां तापमान 20 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा. कुल मिलाकर यहां बारिश के 65% आसार जताए गए हैं. 

मैच के चौथे दिन (4 जुलाई) और पांचवें दिन (5 जुलाई) बर्मिंघम में मौसम साफ रहने के आसार हैं. वेदर रिपोर्ट में इन दोनों दिनों में बारिश की संभावना बेहद कम जताई गई है.

बारिश के चलते दोनों दिन बिगड़ा खेल
एजबेस्टन में बारिश के चलते पहले दिन 17 ओवर कम फेंके गए थे, वहीं दूसरे दिन के खेल में 50 से ज्यादा ओवर बारिश की भेंट चढ़ गए.. फिलहाल बारिश के बीच भी यहां नतीजा निकलने के आसार हैं क्योंकि दो दिनों में 15 विकेट गिर चुके हैं. भारतीय टीम ने यहां अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए हैं. जवाब में इंग्लैड की टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट खोकर 84 रन बना चुकी है.



Source link

Leave a Comment