IND vs ENG: सिराज ने कोहली की सलाह नजरअंदाज कर पाई थी सफलता, पूर्व बॉलिंग कोच ने सुनाया किस्सा


Bharat Arun on Mohammed Siraj: टीम इंडिया के पूर्व बॉलिंग कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को लेकर एक किस्सा सुनाया है. यह किस्सा भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे से जुड़ा हुआ है. भरत अरुण ने बताया है कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान लॉर्ड्स टेस्ट में मोहम्मद सिराज ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की सलाह को नजरअंदाज कर विकेट चटकाने में सफलता हासिल की थी.

भरत अरुण ने क्रिकबज के साथ बातचीत के दौरान कहा, ‘मोहम्मद सिराज ने बाएं हाथ के इंग्लिश बल्लेबाजों के खिलाफ राउंड दी विकेट एंगल रखने की कोशिश की लेकिन वह ओवर दी विकेट गेंद डालने में ज्यादा सहज थे. विराट कोहली ने कहा कि राउंड दी विकेट ही डालने की कोशिश करो लेकिन सिराज ने जोर देकर कहा कि वह ओवर दी विकेट ही डालना चाहते हैं. वह ओवर दी विकेट गेंदबाजी करते रहे और आखिरी में उन्होंने दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों के विकेट चटका दिए.’

लॉर्ड्स में हुआ यह टेस्ट टीम इंडिया ने जीता था. पहली पारी में पिछड़ने के बावजूद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन ने भारत को यह यादगार जीत दिलाई थी. भारतीय गेंदबाजों ने चौथी पारी में इंग्लिश बल्लेबाजों को महज 120 रन पर ऑल आउट कर दिया था. यह मैच जीतकर भारत ने सीरीज में भी 1-0 की लीड बना ली थी. इस टेस्ट में सिराज ने कुल 8 विकेट चटकाए थे.

सीरीज में 2-1 से आगे है टीम इंडिया
एजबेस्टन में खेला जा रहा मैच पिछले साल हुई इस टेस्ट सीरीज का ही हिस्सा है. पिछले साल इस 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के 4 मैच ही खेले जा सके थे. आखिरी मुकाबला कोरोना के चलते नहीं खेला जा सका था. भारतीय दल में कोरोना के मामले सामने आने के बाद सीरीज रोक दी गई थी. इस सीरीज के चार मैचों में टीम इंडिया ने 2-1 की लीड हासिल कर ली थी. एजबेस्टन में चल रहा मुकाबला अगर ड्रॉ भी हो जाता है यह सीरीज भारत के नाम हो जाएगी.

यह भी पढ़ें..

Pant vs Dhoni: रन, रिकॉर्ड्स, स्ट्राइक रेट, बैटिंग एवरेज और विकेटकीपिंग….जानिए ‘गुरू’ और ‘शिष्य’ में कौन है टेस्ट में बेस्ट

Wimbledon History: खुद के रैकेट लेकर पहुंचे थे खिलाड़ी, हील वाले शूज पहनने पर था बैन, ऐसी थी पहले विंबलडन की कहानी



Source link

Leave a Comment