IND vs ENG: जडेजा की बल्लेबाजी पर एंडरसन ने उठाए सवाल, भारतीय ऑलराउंडर ने दिया करारा जवाब


India Vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन (Edgbaston Test) में आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है. टेस्ट मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 10 विकेट के नुकसान पर 416 रन बनाए. भारत की ओर से ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शतक जड़ा. पंत ने 111 गेंदों पर 146 रन रन बनाए तो वहीं जडेजा ने 194 गेंदों पर 104 रन जड़े. छठे विकेट के लिए पंत और जडेजा के बीच 222 रनों की साझेदारी हुई. अपनी शतकीय पारी के बाद जडेजा ने जेम्स एंडरसन (James Anderson) के कमेंट का जवाब दिया. 

अच्छी बैटिंग कर रहे जडेजा
दूसरे दिन की समाप्ति के बाद प्रेस से बात करते हुए एंडरसन (James Anderson) ने कहा कि पहले जडेजा 8 नंबर पर बल्लेबाजी करते आ रहे थे. लेकिन अब वह साथ नंबर पर प्रॉपर बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह अच्छी तरह से बैटिंग कर रहे हैं, उन्होंने हमारी मुश्किल को बढ़ा दिया था.

2014 के बाद महसूस किया
मैच के बाद जब जडेजा से एंडरसन के कमेंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने 2014 की एक घटना याद की. उन्होंने कहा कि जब आप रन बनाते हैं, तो हर कोई कहता है कि वे खुद को एक अच्छा बल्लेबाज समझते हैं. लेकिन मैंने हमेशा क्रीज पर खुद को समय देने की कोशिश की है. मैं क्रीज पर रहकर पार्टनरशिप की कोशिश करता हूं. एंडरसन ने 2014 के बाद इस चीज को महसूस किया है.

एंडरसन की शिकायत की थी
दरअसल 2014 सीरीज के दौरान जडेजा (Ravindra Jadeja) और एंडरसन (James Anderson) के बीच कहासुनी हो गई थी. तब भारतीय टीम के मैनेजर सुनील देव ने टेस्ट मैच खत्म होने के बाद एंडरसन पर गाली देने और धक्का देने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी. एंडरसन पर बाद में लेवल 3 के अपराध का आरोप लगाया गया था. देव ने ईएसपीएनक्रिकइंफो बातचीत में कहा था, ‘यह सिर्फ इसलिए गंभीर मामला है क्योंकि आप किसी को धक्का नहीं दे सकते. इसलिए मैंने मैच रेफरी से शिकायत की.”

ये भी पढ़ें…

Harbhajan Singh Birthday: 42 साल के हुए भज्जी, एक नजर ‘टर्बनेटर’ के टॉप रिकॉर्ड्स पर

IND vs ENG 5th Test Day 3: आज एजबेस्टन में कैसा रहेगा मौसम, बारिश की कितनी है संभावना? पढ़ें वेदर रिपोर्ट



Source link

Leave a Comment