IND ENG: टी20 सीरीज से पहले भारत के लिए अच्छी खबर, रोहित शर्मा की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई


INDIA vs ENGLAND: भारत और इंग्लैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज 7 जुलाई से खेली जानी है. इससे पहले टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. हिटमैन आज आइसोलेशन से बाहर आएंगे. बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही रोहित को वनडे और टी20 सीरीज के लिए कप्तान नियुक्त कर दिया था. इससे पहले रोहित कोरोना पॉजिटिव होने के चलते पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए थे.

बुमराह आखिरी टेस्ट के लिए कप्तान
बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही रोहित को वनडे और टी20 का कप्तान नियुक्त कर दिया गया था. यह एक स्पष्ट संकेत था कि रोहित भी ठीक होने की राह पर थे. जब रोहित इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हुए थे तो वह टेस्ट टीम के कप्तान भी थे, लेकिन बाद में उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, ऐसे में जसप्रीत बुमराह को आखिरी टेस्ट के लिए भारतीय टीम की कमान सौंपी गई. वहीं पांचवें टेस्ट के लिए ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया है.

पहले टी20 में कई खिलाड़ियों को आराम
टी20 (T20 Series) और वनडे सीरीज (ODI Series) में रोहित शर्मा की उपलब्धता से टीम मैनेजमेंट भी खुश होगा. आखिरी टेस्ट खेल रहे कई खिलाड़ियों को पहले टी20 के लिए आराम दिया गया है. वहीं रोहित के सही होने से टी20 और वनडे के लिए नए कप्तान की तलाश नहीं करनी पड़ेगी. 

T20 सीरीज का शेड्यूल

  • पहला टी20: 7 जुलाई, एजेस बाउल
  • दूसरा टी20: 9 जुलाई, एजबेस्टन
  • तीसरा T20: 10 जुलाई, ट्रेंट ब्रिज

वनडे सीरीज का शेड्यूल

  • पहला वनडे: 12 जुलाई, ओवल
  • दूसरा वनडे: 14 जुलाई, लॉर्ड्स
  • तीसरा वनडे: 17 जुलाई, मैंचेस्टर

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक.

3 वनडे मैचों के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जे बुमराह , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

ये भी पढ़ें…

टेस्ट, वनडे और टी20: इन गेंदबाजों के नाम है एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने का ‘शर्मनाक’ रिकॉर्ड, देखें तीनों फॉर्मेट की लिस्ट

IND vs ENG: जडेजा की बल्लेबाजी पर एंडरसन ने उठाए सवाल, भारतीय ऑलराउंडर ने इस तरह दिया करारा जवाब



Source link

Leave a Comment