शादी के 42 साल बीत जाने के बाद भी कभी धर्मेंद्र की पहली पत्नी से नहीं मिलीं हेमा, ये थी वजह!


Dharmendra Hema Malini Wedding: धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini) का नाम इंडस्ट्री के लीजेंड्री स्टार्स में शुमार होता है. इन दोनों से जुड़े ढ़ेरों किस्से कहानियां आज भी सुने और सुनाए जाते हैं. आज हम आपको हेमा और धर्मेंद्र से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा सुनाने जा रहे हैं जो एक्टर की पहली वाइफ प्रकाश कौर (Prakash Kaur) से भी जुड़ा हुआ है. असल में धर्मेंद्र की पहली शादी साल 1954 में घरवालों की मर्जी से प्रकाश कौर के साथ हुई थी. इस शादी से इनके घर चार बच्चों सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल  और अजीता देओल का जन्म हुआ था. 
 
वहीं, साल 1980 में धर्मेंद्र ने एक्ट्रेस हेमा मालिनी से शादी करके सबको चौंका दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना ही हेमा से दूसरी शादी की थी. इस घटना से प्रकश बुरी तरह आहत हुई थीं. वहीं, शादी के चार दशक से ज्यादा बीत जाने के बाद भी हेमा, एक्टर की पहली वाइफ प्रकाश कौर से नहीं मिली थीं.

इसकी वजह खुद हेमा ने एक इंटरव्यू में बताई थी. हेमा के अनुसार, वे नहीं चाहती थीं कि उनकी वजह से किसी को कोई परेशानी हो, यही वजह थी कि उन्होंने प्रकाश से दूरी बनाए रखना ही बेहतर समझा. 

26208f7209371cc2e7e5a6bf2903ce7b1656948355 original

 
वहीं, धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर अपना रिएक्शन देते हुए प्रकाश कौर ने यहां तक कह दिया था कि, ‘धर्मेंद्र एक अच्छे पति ज़रूर नहीं बन सके लेकिन वे एक बहुत अच्छे पिता ज़रूर हैं’. आपको बता दें कि हेमा से शादी के बाद धरम पाजी के घर दो बेटियों ईशा देओल (Esha Deol) और अहाना देओल (Ahana Deol) का जन्म हुआ था.

Arjun Malaika: मलाइका अरोड़ा के अतीत को लेकर क्या सोचते हैं अर्जुन कपूर, खुद किया था खुलासा

इस निर्देशक के टॉर्चर से तंग आकर Ranbir Kapoor ने छोड़ दी थी ये फिल्म, खुद तोड़ी थी चुप्पी



Source link

Leave a Comment