लगान से बाहुबली तक, ऋतिक रोशन ने इन सुपरहिट फिल्मों के ऑफर को ठुकराया


Hrithik Roshan Rejected These Films: बॉलीवुड (Bollywood) में अपने शानदार अभिनय के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. उन्होंने फिल्म कहो न प्यार है (Kaho Na Pyaar hai) से अपने फिल्मी सफर को शुरू किया था. फिल्म कोई मिल गया (Koi Mil Gaya) में उन्होंने अपने अभिनय की जबरदस्त छाप छोड़ी. हालांकि कई ऐसी फिल्में भी हैं, जिन्हें ऋतिक ने करने से मना कर दिया, लेकिन वो रिलीज़ जब हुईं तो सुपरहिट साबित हुई.

लगान

आशुतोष गोवारिकर ने जब लगान बनाने की सोची तो भुवन के रोल के लिए उनकी पहली पसंद ऋतिक रोशन ही थे. साल 2001 में आई इस फिल्म ने नई ऊंचाइयों को छुआ. ऋतिक के मना करने के बाद आशुतोष ने आमिर खान को फिल्म में लीड रोल में लिया और फिल्म सुपरहिट रही.

बाहुबली

बाहुबली सीरीज ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर बहुत से रिकार्ड्स तोड़े. फिल्म के हीरो प्रभास हर तरफ छा गए, लेकिन ये बात आपको हैरान कर देगी कि बाहुबली के रोल के लिए पहली पसंद ऋतिक रोशन थे. उनके इनकार के बाद ये फिल्म प्रभास की झोली में चली गई.

 रंग दे बसंती

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की रंग दे बसंती में करण मल्होत्रा के किरदार के लिए पहली च्वाइस ऋतिक ही थे, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को भी करने से मना कर दिया. इसके बाद करण मल्होत्रा का रोल सिद्धार्थ ने प्ले किया. फिल्म बहुत बड़ी हिट रही थी.

पिंक पैंथर 2

ऋतिक रोशन को हॉलीवुड फिल्म पिंक पैंथर 2 के लिए भी एक रोल ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने ये कहते हुए इनकार कर दिया था कि वो किरदार उनके लायक नहीं है.

इनके अलावा ऋतिक ने स्वदेश, दिल चाहता है एवं बंटी और बबली को भी करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद दूसरे कलाकारों ने उनकी छोड़ी हुई भूमिका निभाई. फिलहाल इन दिनों ऋतिक रोशन अपनी आने वाली फिल्म विक्रम वेधा को लेकर काफी व्यस्त हैं. ये फिल्म बहुत जल्द ही रिलीज होने वाली है.

Aftab Shivdasani Net Worth: फिल्मों में नहीं चला सिक्का फिर भी करोड़ों की कमाई करते हैं आफताब शिवदसानी, कार कलेक्शन जान हैरान हो जाएंगे

Neena Gupta Birthday: 63 साल की उम्र में 30 की हीरोइनों को मात देती हैं नीना गुप्ता, फिटनेस से स्टाइल तक, सब कुछ है लाजवाब



Source link

Leave a Comment