रूसी हमलों से यूक्रेन में खेलों को नुकसान, जेलेंस्की बोले- हमले में 89 एथलीट और कोच गए मारे


Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन जंग को चार महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है. दोनों देशों के बीच हमले अभी जारी है. रूस ने यूक्रेन (Ukraine) पर किए ताजा हमलों में उत्तरी और दक्षिणी इलाकों में मिसाइलें दागी हैं. रूस की तरफ से किए गए हमलों में उत्तरी शहर खार्किव में रेलवे ट्रैक और बिजली की लाइनों को नुकसान पहुंचा है. वहीं रूसी हमलों के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (International Olympic Committee) के अध्यक्ष थॉमस बाख के बीच यूक्रेन में खेलों को लेकर एक अहम बैठक हुई.

इस बैठक में यूक्रेन में मची तबाही के बीच यूक्रेन में खेलों की स्थिति का जायजा लिया गया. यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने इंटरनेशल ओलंपिक संघ के अध्यक्ष के साथ बैटक में कहा कि फरवरी से लेकर अब तक रूसी हमलों में 89 यूक्रेनी एथलीट और कोच मारे जा चुके हैं, वहीं रूसी सेना ने 13 एथलिटों को बंधक बना लिया है. जेलेंस्की ने कहा, “कई यूक्रेनी एथलीट देश की रक्षा करने के लिए यूक्रेनी सैनिकों के साथ युद्ध के मैदान में उतरे थे.” जेलेंस्की ने आगे कहा, “रूस के साथ लड़ाई में यूक्रेन के 89 एथलीट और कोच मारे गए हैं, जबकि 13 को रूसी सेना ने पकड़कर बंधक बना लिया है.

यूक्रेन में खेल सुविधाएं हुई नष्ट 

जेलेंस्की ने इंटरनेशनल ओलंपिक संघ के अध्यक्ष को रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान उनके देश में खेलों और खिलाड़ियों की स्थिति से अवगत कराया. जेलेंस्की ने बताया कि,”रूसी आक्रमणों के कारण यूक्रेन के लगभग 10 हजार से भी अधिक एथलीट ट्रेनिंग कर पाने में असमर्थ हैं, वहीं युद्ध के चलते यहां कई खेल सुविधाएं पूरी तरह नष्ट हो चुकी है.” जेलेंस्की ने आगे कहा, “यूक्रेन पर रूसी हमलों के कारण कई बुनियादी सुविधाएं बर्बाद हो गई हैं. जिसमें यूक्रेन के स्कूलों, कॉलेजों, खेल परिसरों की तदाद सबसे अधिक है.”

इसे भी पढ़ेंः-

Indigo Flights: इंडिगो के सैकड़ों कर्मचारियों ने बीमारी का बहाना बताकर क्यों ली छुट्टी, जानिए वजह

Maharashtra: ‘मध्यावधि चुनाव के लिए रहें तैयार, 6 महीने में गिरेगी शिंदे सरकार…’, बहुमत परीक्षण से पहले बोले शरद पवार



Source link

Leave a Comment