भारत की जीत के साथ स्मृति-शेफाली के नाम दर्ज हुआ ऐतिहासिक रिकॉर्ड, 174 रनों की हुई थी साझेदारी


Sri Lanka Women vs India Women Pallekele Smriti Mandhana Shafali Verma: भारत ने महिला क्रिकेट में श्रीलंका को सीरीज के दूसरे वनडे मैच में 10 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया की इस जीत में स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा का अहम योगदान रहा. इन दोनों के बीच 174 रनों की साझेदारी हुई. मंधाना और शेफाली ने इस साझेदारी की मदद से एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. मंधाना और शेफाली की जोड़ी महिला क्रिकेट में वनडे मैचों में सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली ओपनिंग जोड़ी बन गई है. 

श्रीलंकाई टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 173 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम ने 25.4 ओवरों में मैच जीत लिया. इस दौरान शेफाली और स्मृति ओपनिंग करने आईं. स्मृति ने 83 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया और नाबाद 94 रन बनाए. वहीं शेफाली ने 71 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए. शेफाली ने 4 चौके और एक छक्का लगाया. इस तरह दोनों के बीच 174 रनों की साझेदारी हुई और यह ऐतिहासिक बन गई.

श्रीलंका के लिए अमा कंचना ने 47 रनों की पारी खेली. उन्होंने 83 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए. जबकि डीसिल्वा ने 32 रनों की पारी खेली. इस दौरान भारत के लिए रेणुका सिंह ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवरों में 28 रन देकर 4 विकेट झटके. मेघना ने 10 ओवरों में 43 रन देकर 2 विकेट लिए. दीप्ति शर्मा ने 10 ओवरों में 30 रन देकर दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: एजबेस्टन में पंत और जडेजा की बल्लेबाजी के कायल हुए डिविलियर्स, तारीफ में कह दी यह बड़ी बात

IND vs ENG: दूसरे पारी में शतक नहीं जड़ सके Virat Kohli, अगले टेस्ट तक बिना शतक के बिता चुके होंगे 1000 दिन



Source link

Leave a Comment