भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को दूसरे मैच में 10 विकेट से हराया, वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त


Sri Lanka Women vs India Women, 2nd ODI Pallekele Smriti Mandhana Shafali Verma: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका महिला टीम को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 10 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. दूसरे मचै में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 174 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में टीम इंडिया नेमहज 25.4 ओवरों में बिना किसी नुकसान के मैच जीत लिया. भारत के लिए शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने तूफानी प्रदर्शन किया. स्मृति ने नाबाद 94 रन बनाए. जबकि शेफाली ने 71 रनों की नाबाद पारी खेली. 

श्रीलंका महिला टीम के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय खेमे के लिए स्मृति और शेफाली ओपनिंग करने आईं. इन दोनों तूफानी बैटिंग करते हुए भारत को मैच जिता दिया. शेफाली ने 71 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 71 रन बनाए. जबकि स्मृति ने 83 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 94 रन बनाए. उनकी इस पारी में 11 चौके और एक छक्का शामिल रहा. भारतीय टीम ने 25.4 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 50 ओवरों में ऑल आउट होने तक 173 रन बनाए. इस दौरान अमा कंचना ने 47 रनों की पारी खेली. उन्होंने 83 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके लगाए. डी सिल्वा ने 62 गेंदों में 32 रन बनाए. उन्होंने तीन चौके लगाए. अट्टापट्टू ने 45 गेंदों का सामना करते हुए 27 रन बनाए. उनकी इस पारी में तीन चौके शामिल रहे.

टीम इंडिया के लिए रेणुका सिंह ने अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवरों में 28 रन देकर 4 विकेट झटके. रेणुका ने एक मेडन ओवर भी निकाला. मेघना सिंह ने 10 ओवरों में 43 रन देकर 2 विकेट लिए. दीप्ति शर्मा ने 10 ओवरों में 30 रन देकर 2 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें : Rishabh Pant Test Record: टूटा 69 साल पुराना रिकॉर्ड, ऋषभ पंत ने हासिल की एक और बड़ी उपलब्धि

IND vs ENG: IPL के बाद गेंद को आउटस्विंग कराना भूल गए थे मोहम्मद सिराज, फिर से स्किल हासिल करने के लिए जमकर बहाया था पसीना



Source link

Leave a Comment