बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंचा एजबेस्टन टेस्ट, इंग्लैंड को है जीत की पूरी उम्मीद


India Vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा एजबेस्टन टेस्ट बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है. पहले तीन दिन तक मैच पर भारत की पकड़ मजबूत थी. लेकिन चौथे दिन ना सिर्फ इंग्लैंड ने जोरदार वापसी की बल्कि वह जीत के बेहद करीब पहुंच चुका है. इंग्लैंड के स्टार ओपनर लीस का मानना है कि उनकी टीम को जीत की पूरी उम्मीद है.

भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रन का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड को सीरीज बराबर करने के लिए 119 रन और बनाने हैं. 

इंग्लैंड को इस स्थिति में पहुंचाने का श्रेय काफी हद तक लीस को जाता है. लीस इंग्लैंड की दूसरी पारी के रनों का पीछा करते हुए 56 रन बनाकर रन आउट हुए. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस ने चौथे दिन खेल के बाद कहा, ”अगर हम पहले 30-40 के लिए अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. कल सुबह हमें काफी मजबूत स्थिति में होना चाहिए मैच जीतने के लिए. हम बहुत आशावादी हैं.”

मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

लीस ने स्टोक्स के स्पैल को टर्निंग प्वाइंट बताया. उन्होंने कहा, ”बेन स्टोक्स के स्पेल ने खेल को बदल दिया. सुबह गेंदबाजी सबसे बड़ा मोड़ था. इंग्लैंड के कप्तान और हरफनमौला स्टोक्स ने 33 रन पर चार विकेट लिए. हमारी टीम को फायदा हुआ.

अपनी दूसरी पारी की शुरूआत से पहले इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में माहौल के बारे में बोलते हुए लीस ने कहा, ”हमें विश्वास है कि एक से 11 तक कि हम इसे कर सकते हैं. मेरी भूमिका भारतीय गेंदबाजों पर कुछ दबाव बनाने की थी.”

बता दें कि लीस और क्राउले ने इंग्लैंड को काफी अच्छी शुरुआत दिलाई. इंग्लैंड का पहला विकेट 107 रन पर गिरा. 109 रन पर इंग्लैंड ने हालांकि तीन विकेट गंवा दिए थे. लेकिन बेयरस्टो और रूट ने नाबाद 150 रन की पार्टनरशिप कर इंग्लैंड को मैच में वापस ला दिया.

(एजेंसी के इनपुट के साथ)

ENG vs IND 5th Test: इंग्लैंड को जीत के लिए 119 रनों की जरूरत, बेयरस्टो-रूट का दमदार प्रदर्शन



Source link

Leave a Comment