बुमराह को बाकी गेंदबाजों का साथ मिलने से होगी इंडिया की मैच में वापसी


India Vs England 5th Test: एजबेस्टन टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड ने टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया है. इंग्लैंड को मैच के आखिरी दिन जीत के लिए 119 रन बनाने की जरूरत है और उसके हाथ में 7 विकेट बाकी है. टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि अगर कप्तान जसप्रीत बुमराह को बाकी गेंदबाजों का साथ मिलता है तो टीम इंडिया अभी भी मैच में वापसी कर सकती है.

जहीर खान ने कहा, ”बुमराह को दूसरे गेंदबाजों के साथ की जरूरत है. जब मोहम्मद शमी उनके साथ गेंदबाजी कर रहे थे तो ऐसा लगा कि भारत के लिए मौके बन रहे हैं. लेकिन अगर इंडिया को जीत के बारे में सोचना है तो सभी गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. इंडिया को पांचवे दिन मैदान पर उतरने से पहले इस बात पर काम करना होगा.”

जहीर ने आगे कहा, ”इंडिया डिफेंसिव अपोर्च के साथ मैच को नहीं जीत सकती है. अब इतने रन नहीं बचे हैं. इंडिया को जल्द से जल्द विकेट लेने होंगे. तभी इंग्लैंड पर प्रेशर वापस आ सकता है. आपको जीत के लिए सिर्फ सात अच्छी गेंद डालने की जरूरत है.”

इंग्लैंड की बेहतरीन वापसी

जहीर का मानना है कि इंडिया के पास अभी मैच जीतने का चांस है. हालांकि पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ”इंडिया के पास अभी चांस है. लेकिन उसको मौसम के साथ की भी जरूरत है. बोर्ड पर अभी कुछ रन बचे हुए हैं. अगर मौसम बदलता है तो फिर इंडिया को फायदा हो सकता है. इंग्लैंड को मैच में वापसी करने का श्रेय देना होगा.”

बता दें कि इंडिया ने इंग्लैंड के सामने सीरीज को बराबर करने के लिए 378 रन की बेहद ही मुश्किल चुनौती रखी. लेकिन इंग्लैंड ने टॉप ऑर्डर के शानदार प्रदर्शन के चलते चौथे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए.

IND Vs ENG: टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं ऋषभ पंत के दो फैसले, जानिए कहां हुई है बड़ी चूक



Source link

Leave a Comment