बुमराह इंग्लैंड की धरती पर कर रहे हैं कमाल, बल्ले के बाद गेंद से हासिल किया खास मुकाम


India Vs England: इंग्लैंड की धरती पर पहुंचने के बाद से भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की किस्मत पूरी तरह से बदल गई है. पहले तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोविड पॉजिटिव होने की वजह से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया की कमान संभालने का मौका मिला. इसके बाद बुमराह ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड को एक ओवर में 29 रन जड़ दिए. अब बुमराह गेंद से भी इंग्लैंड की धरती पर बेहद ही खास मुकाम हासिल करने में कामयाब हो गए हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में गेंद से कमाल दिखाते हुए जसप्रीत बुमराह ने तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. बुमराह अब तक पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 21 विकेट हासिल कर चुके है. इसके साथ ही पांच टेस्ट मैच की सीरीज में बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं.

जसप्रीत बुमराह ने इस मामले में भुवनेश्वर कुमार को पछाड़ा है. भुवी ने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 टेस्ट की सीरीज में 19 विकेट हासिल किए थे. 2007 में जहीर खान ने पांच टेस्ट की सीरीज में 18 विकेट हासिल किए थे. इशांत शर्मा ने भी 2018 में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 18 विकेट हासिल किए और वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं.

बल्ले से भी दिखाया कमाल

इससे पहले बुमराह ने बल्ले से वो कमाल दिखाया जो टेस्ट क्रिकेट में कोई और बल्लेबाज नहीं कर पाया था. बुमराह टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. बुमराह ने टीम इंडिया की पहली पारी में 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए एक ही ओवर में 29 रन स्कोर किए. 

बता दें कि जसप्रीत बुमराह को इस टेस्ट मैच के जरिए पहली बार टीम इंडिया की कमान संभालने का मौका मिला है. जसप्रीत बुमराह इस मौके को हाथ से जाने नहीं दे रहे हैं.

IND vs ENG 5th Test: विराट कोहली से बहस पर क्या बोले जॉनी बेयरस्टो?



Source link

Leave a Comment