बिग बजट फिल्मों में नैया डुबोई…छोटी फिल्मों ने बचाई बॉक्स ऑफिस की लाज! देखें रिपोर्ट


Bollywood Movie Box Office Report : बॉलीवुड के लिए यह साल अब तक निराशाजनक ही रहा है. साल की पहली छमाही बीत गई है, लेकिन चुनिंदा फिल्मों को छोड़कर कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं मचा पाई है. बड़ा बजट और बड़े नामचीन सितारे भी फिल्मों को डूबने से नहीं बचा पाए हैं. कोविड -19 का खतरा अब भी मंडरा रहा है, जिसका असर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर साफ दिख रहा है.

कई बड़े बजट के फिल्मों के धूल चाटने के बाद छोटे बजट की डॉक्यू ड्रामा ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने मूवी थिएटरों को उम्मीद दी. इसकी वजह से सिनेमाघरों में चहल-पहल वापस लौट आई. यह फिल्म सिर्फ 500 परदों पर रिलीज हुई थी और इसका शुरूआती कलेक्शन मात्र 3.5 करोड़ रुपये था. इस फिल्म के स्क्रीन की संख्या लगातार बढ़ती रही और साथ ही कलेक्शन भी तेजी से बढ़ता रहा. अनुपम खेर अभिनीत इस फिल्म ने आखिरकार 253 करोड़ रुपये कमाये.

वहीं, दूसरी तरफ अक्षय कुमार की बड़े बजट की दो फिल्में फ्लॉप साबित हुईं और इसने दर्शकों को निराश किया. इसमें एक फिल्म ‘बच्चन पांडे’ और दूसरी ‘समर् पृथ्वीराज’ थी. अजय देवगन की ‘रनवे 34’ का भी यही हाल रहा. दर्शक कभी-कभी ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी वास्तविकता आधारित फिल्मों को पसंद करते हैं और ऐसी कहानी चाहते हैं, जो उन्हें सिनेमाघरों की ओर खींच सके.

इस साल अब तक युवाओं की पसंद का ख्याल दो फिल्मों ‘भूल भुलैया 2’ और ‘जुग जुग जियो’ ने रखा है. अपने बजट को देखते हुए ‘भूल भुलैया 2’ को इस साल अब तक की एकमात्र बड़ी कॉमर्शियल हिट कहा जा सकता है. ‘जुग जुग जियो’ का शुरूआती कलेक्शन अच्छा रहा, लेकिन सप्ताह के दौरान यह अपना कमाल बरकरार नहीं रख पाई. बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ सिर्फ आलिया भट्ट के लिए अच्छी साबित हुई. इसमें उनकी अदाकारी की सराहना की गई. एक्शन स्टार टाइगर श्रॉफ की ‘हीरोपंती 2’ का भी हाल कुछ खास नहीं रहा. इसके अलावा, ऐसा लगता है कि सितारे फिल्मों में अभिनय करने की तुलना में ब्रांडों के विज्ञापन से अधिक पैसा कमा रहे हैं.

Hema Malini: घर के बाहर निकलने से क्यों डरती हैं हेमा मालिनी? प्रेग्नेंट महिलाओं को लेकर जताई चिंता

Shehnaaz Gill Video: समंदर किनारे मस्ती करती दिखीं शहनाज़ गिल, मज़ेदार वीडियो आया सामने



Source link

Leave a Comment