बाजवा क्यों ‘फूंक-फूंककर’ रख रहे कदम? जानिए पूर्व PM इमरान ने क्या आरोप लगाए


Pakistan Army Chief Qamar Javed Bajwa on Politics: पाकिस्तान में सियासी खींचतान अबतक जारी है. इस बीच पाकिस्तान सेना (Pakistan Army Chief) के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) ने सेना के कुछ बड़े अधिकारियों और कमांडर्स को निर्देश जारी किए हैं. पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा ने सेना के अधिकारियों को सियासी गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी है. उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के अधिकारियों को भी ये निर्देश दिए हैं. पूर्व पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में उपचुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं.

दरअसल, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में उपचुनाव होने वाले हैं. हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया था कि सेना और आईएसआई के कुछ अधिकारी उपचुनाव में गड़बड़ी करने की फिराक में लगे हुए हैं. 

पाक अधिकारियों को राजनीति से दूर रहने के निर्देश

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने देश के कमांडर्स और आईएसआई से जुड़े अधिकारियों सहित अन्य प्रमुख अफसरों को राजनीति से दूर रहने और राजनेताओं के साथ बातचीत से बचने के लिए कहा है. द न्यूज इंटरनेशनल अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक ये निर्देश उन रिपोर्ट के बाद दिए गए हैं जिनमें कहा गया है कि पाकिस्तान के सैन्य प्रतिष्ठान पंजाब में आगामी उपचुनावों में हेरफेर करने के लिए कोशिश में शामिल हैं.

पूर्व पीएम इमरान खान ने क्या लगाए आरोप?

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने यह भी दावा किया था कि उनके कुछ उम्मीदवारों ने उनसे अज्ञात नंबरों से टेलीफोन कॉल मिलने की शिकायत की है. पीटीआई प्रमुख ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर उपचुनाव कराने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. इससे पहले भी पाकिस्तान की आईएसआई (ISI) को राजनीति से दूर रहने के सख्त निर्देश दिए गए थे. ISI के डीजी लेफ्टिनेंट जनरल ने खुफिया एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिया था कि राजनीति और राजनीतिक मामलों में किसी भी तरह का दखल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि एजेंसी की अनधिकृत राजनीतिक भूमिका ने आईएसआई की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाई है. 

ये भी पढ़ें:

Firing In USA: शिकागो में आजादी की जश्न के दौरान फायरिंग में 6 लोगों मौत, 59 घायल, पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया

Chicago Shooting: शिकागो फायरिंग पर राष्ट्रपति बाइडेन ने जताया दुख, बोले- ‘बंदूक हिंसा’ की ‘महामारी’ के खिलाफ जारी रहेगा संघर्ष

 



Source link

Leave a Comment