बर्मिंघम में ‘ब्लू कैप’ पहनकर मैदान पर उतरे भारत-इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानें क्या है कारण


England vs India Birmingham Bob Willis Fund: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए हैं. इससे पहले भारत ने पहली पारी में ऑलआउट होने तक 416 रन बनाए थे. इस मुकाबले में टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड के खिलाड़ी ब्लू कैप पहने नजर आए. इसकी तस्वीरें इंग्लैंड क्रिकेट ने ट्वीट की है. इसके साथ-साथ कुछ दर्शक भी नीले रंग की टोपी पहने नजर आए. खिलाड़ियों ने यह ब्लू कैप बॉब विलिस फंड के लिए पहनी थी. 

दरअसल साल 2019 में बॉब विलिस की कैंसर की वजह से मौत हो गई थी. लिहाजा लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए और फंड इकट्ठा करने के लिए बॉब विलिस फंड बनाया गया था. अब खिलाड़ियों ने ब्लू कैप पहनकर लोगों को इसके प्रति जागरूक किया. इंग्लैंड क्रिकेट ने इसकी तस्वीरें ट्वीट की हैं. इसे 1300 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. जबकि कई लोगों ने इसको लेकर प्रतिक्रिया भी जाहिर की है. इंग्लैंड क्रिकेट में डोनेशन के लिए लिंक भी ट्वीट किया है.

गौरतलब है कि भारत ने मैच के दूसरे दिन तक पहली पारी में ऑल आउट होने तक 416 रन बनाए थे. इस दौरान टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने शतक जड़े. जबकि कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 31 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इसके जवाब में इंग्लैंड के खिलाड़ी अपनी पहली पारी खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Wimbledon: शुरुआती 7 साल तक महिलाएं नहीं ले सकी थी हिस्सा, पहली चैंपियनशिप हुई तो विजेता को मिली थी फूलों की डलिया

Kohli Viral Video: कोहली-बेयरस्टो के बीच मैदान पर हुई बहस, बर्मिंघम में देखें कैसे शांत हुआ मामला




Source link

Leave a Comment