बर्मिंघम टेस्ट में भारत की स्थिति को लेकर शास्त्री ने दी प्रतिक्रिया, पिच को लेकर कही यह बात


India vs England Ravi Shastri Birmingham: भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि एजबेस्टन में पांचवें टेस्ट में मेहमान टीम एक अच्छी स्थिति में है, पहले सत्र में चार विकेट खोने के बावजूद चौथे दिन 361 की बढ़त ले ली थी. चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने क्रमश: 66 और 57 रन बनाए, क्योंकि भारत दूसरी पारी में 73 ओवरों में 229/7 पर पहुंच गया, जो कि पिच पर उछाल और स्पिनरों के लिए कुछ मदद जरूर है.

शास्त्री ने कहा कि अंतिम कुल का पीछा करने के लिए इंग्लैंड को अपने बल्लेबाजों से कुछ खास करने की आवश्यकता होगी, जिसे मेजबान टीम लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश करने का करेगा. एजबेस्टन में भारत का सामना करने से पहले, इंग्लैंड ने जून में न्यूजीलैंड के अपने 3-0 के स्वीप में 277, 299 और 296 रनों का पीछा किया था.

शास्त्री ने लंच ब्रेक शो के दौरान कहा, “भारत एक शानदार स्थिति में है. उन्होंने कहा कि 350 न्यूनतम स्कोर होगा, लेकिन इसके आगे रन बनते है तो वह बोनस होगा. चौथे दिन, पांचवें दिन के 350 से अधिक का पीछा करना एक स्पिनर के साथ खेलने में कभी आसान नहीं होता है. जडेजा निश्चित रूप से महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं. इंग्लैंड के लिए यह लक्ष्य आसान नहीं होगा.”

पहली पारी में, जॉनी बेयरस्टो के 106 रन को छोड़कर, इंग्लैंड के बाकी बल्लेबाज उनके प्रयासों फेल रहे, जिसके कारण वह 61.3 ओवर में 284 रन पर ऑल आउट हो गए, जिससे भारत को 132 रन की बढ़त मिली. अब उनके साथ एजबेस्टन में एक कड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मार्क बुचर इंग्लैंड से उम्मीद कर रहे हैं. भारत वर्तमान में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है और एजबेस्टन में जीत उन्हें 1971, 1986 और 2007 के बाद इंग्लैंड में उनकी चौथी सीरीज जीत दिलाएगी.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: टेस्ट में बेस्ट बनते जा रहे Rishabh Pant, पिछली छह पारियों में जड़े दो शतक और तीन अर्धशतक

Virat Kohli Video: लीस के आउट होने पर कोहली ने खतरनाक अंदाज में मनाया जश्न, वायरल हो रहा वीडियो



Source link

Leave a Comment