‘पाक के इतिहास का सबसे बड़ा ड्रामा’, विदेशी साजिश के आरोपों पर मरियम नवाज ने इमरान पर निशाना


Pakistan Maryam Nawaz: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने इमरान खान पर बड़ा हमला बोला है. इमरान खान (Imran Khan) के विदेशी साजिश के आरोपों को मरियम नवाज ने पाकिस्तान (Pakistan) का सबसे बड़ा नाटक करार दिया है. मरियम नवाज ने सोमवार को इमरान खान पर अपने भाषणों में ‘विदेशी शक्तियों का हाथ’ होने के आरोपों को लेकर एक अमेरिकी राजनयिक को बदनाम करने के लिए फटकार लगाई. पाकिस्तान में अपनी सरकार के पतन के दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख इमरान खान ने विदेशी साजिश का आरोप लगाया था. 

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के बेटी मरियम नवाज ने कहा कि दुर्भाग्य से पाकिस्तान की सत्ता एक ऐसे व्यक्ति के हाथ में गई थी जो सबसे बड़ा झूठा, अराजकता फैलाने वाला और धोखेबाज है. वो लोगों से कहते थे कि हम अमेरिका के गुलाम हैं.

मरियम नवाज का इमरान खान पर हमला

मरियम नवाज ने कहा कि इमरान खान की ओर से विदेशी साजिश का आरोप लगाना पाकिस्तान के इतिहास में सबसे बड़ा नाटक रहा. हालांकि, दो दिन पहले इमरान खान की पार्टी के एक अधिकारी ने पीटीआई प्रमुख की टिप्पणी पर अमेरिकी दूत डोनाल्ड लू के पास जाकर माफी मांगी थी. उन्होंने आगे कहा कि इससे पहले मार्च में इमरान खान ने कहा था कि अमेरिकी दूत डोनाल्ड लू ने पाकिस्तानी दूत के साथ एक बैठक में धमकी दी थी उनकी सरकार को बेदखल कर देंगे.

पंजाब को लेकर मरियम ने क्या कहा?

लाहौर में एक चुनावी रैली के दौरान अपने पिता नवाज़ शरीफ़ (Nawaz Sharif) को श्रेय देते हुए मरियम नवाज़ नवाज़ (Maryam Nawaz) ने कहा कि पीटीआई के कार्यकाल में पंजाब अनाथ जैसा था, लेकिन अब, शेर वापस आ गया है और पंजाब पहले की तरह आगे बढ़ेगा. पाकिस्तान में पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए फिर से चुनाव 22 जुलाई को होगा. पीएमएल-एन के मौजूदा मुख्यमंत्री हमजा शरीफ (Hamza Sharif) तब तक पद पर रहेंगे. इससे पहले पंजाब विधानसभा की 20 खाली सीटों पर उपचुनाव के लिए 17 जुलाई को वोटिंग होगी. 

ये भी पढ़ें:

Pakistan: पाक आर्मी चीफ ने सैन्य अधिकारियों और ISI से कहा- राजनीति से दूर रहें और नेताओं से बातचीत से बचें

Chicago Shooting: शिकागो फायरिंग पर राष्ट्रपति बाइडेन ने जताया दुख, बोले- ‘बंदूक हिंसा’ की ‘महामारी’ के खिलाफ जारी रहेगा संघर्ष

 



Source link

Leave a Comment