पहले टी20 के लिए टीम इंडिया में एक और बदलाव, लक्ष्मण निभाएंगे कोच की भूमिका


India Vs England: इंडिया और इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई से तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. इंडिया ने टी20 सीरीज के लिए दो अलग अलग टीमें चुनने के बाद एक और बड़ा बदलाव किया है. सामने आई जानकारी के मुताबिक वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे. 

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ एजबेस्टन में चल रहे टेस्ट के दौरान टीम इंडिया का हिस्सा हैं. एजबेस्टन टेस्ट 5 जुलाई तक चलेगा और टेस्ट टीम के साथ जुड़े हुए खिलाड़ी और स्टाफ पहले टी20 मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं. इसलिए बीसीसीआई ने अब नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण को यह जिम्मेदारी निभाने के लिए कहा है.

इससे पहले वीवीएस लक्ष्मण को आयरलैंड दौरे पर भी मुख्य कोच की भूमिका में देखा गया है. इंडिया के लिए राहत की बात यह है कि टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. रोहित शर्मा ने टी20 सीरीज के लिए अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है. 

ये खिलाड़ी भी होंगे पहले टी20 सीरीज का हिस्सा

बता दें कि एजबेस्टन से साउथैंप्टन की दूरी ज्यादा होने की वजह से टेस्ट टीम का हिस्सा रहे खिलाड़ियों को टी20 सीरीज से पहले आराम का मौका नहीं मिलेगा. इसलिए बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया था कि विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और श्रेयश अय्यर पहले टी20 के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

वीवीएस लक्ष्मण की कोच रहते टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है. लक्ष्मण की कोच रहते इंडिया ने आयरलैंड को टी20 सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की. 

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट के लिए खतरनाक है आक्रामक बल्लेबाजी! केविन पीटरसन ने बताया क्या होगा नुकसान



Source link

Leave a Comment