‘तीस मार खां’ के फ्लॉप होने से निराश फराह नहीं रखना चाहती थी घर से बाहर कदम, सास ने ऐसा दिया ह


Tees Maar Khan Flopped: फिल्म निर्माता, कोरियोग्राफर (Choreographer) फराह खान (Farah Khan) ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री में तीन दशक पूरे किए हैं. इस दौरान फराह ने बताया कि जब उनकी फिल्म ‘तीस मार खां’ को दर्शकों की ओर से अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था तब वो काफी निराश हो गईं थी. जहां फिल्म ने बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, वहीं फराह ने कहा कि उनका घर से बाहर निकलने का मन नहीं कर रहा है.

‘तीस मार खां’ (Tees Maar Khan) में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फराह ने फिल्म का निर्देशन (Direction) किया था, जबकि इसे उनके पति शिरीष कुंदर (Shirish Kunder) और उनके भाई अश्मिथ कुंदर (Ashmith Kunder) ने लिखा था. इसका गीत ‘शीला की जवानी’ (Sheela Ki Jawani) एक बड़ा हिट था और फराह को सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला.

मेरी सास ने दी थी मुझे हिम्मत

‘तीस मार खां’ ने उन्हें कैसे प्रभावित किया, इस बारे में बात करते हुए, फराह ने बॉम्बे टाइम्स को बताया, “मुझे अभी भी याद है कि कैसे ‘तीस मार खां’ को तोड़ दिया गया था और हालांकि लोगों ने इसके बारे में बहुत सी बातें कही, फिल्म ने पैसा कमाया. मैं एक फाइटर और सर्वाइवर रही हूं. ‘तीस मार खां’ के बाद, मैं बाहर नहीं जाना चाहता था, भले ही मैं ‘शीला की जवानी’ की कोरियोग्राफी के लिए एक पुरस्कार जीत रही थी. मेरी सास ने मुझे इसके लिए जाने के लिए प्रोत्साहित किया. इसलिए, समय और उतार-चढ़ाव के माध्यम से, मैं बड़ी और समझदार होती गयी, और मेरे बच्चे हुए.”

क्यों नहीं कर रही निर्देशन

फराह ने कहा कि वह अब अपने काम को लेकर असुरक्षित नहीं हैं. हालांकि, ऐसा लगता है कि निर्देशक की टोपी फिर से पहनने की उनकी तत्काल कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा, “मैं आज एक कम्फर्ट जोन में हूं. मैंने कुछ वर्षों में एक फिल्म नहीं बनाई है, लेकिन मैं व्यस्त रही हूं, या तो शो कर रही हूं, विज्ञापनों में अभिनय कर रही हूं या विज्ञापन फिल्मों का निर्देशन कर रही हूं. मुझे काम करने के लिए अपना खुद का क्षेत्र मिल गया है जहां मैं आराम से हूं और अभी भी उतना ही व्यस्त हूं जितना मैं रहना चाहती हूं. मैं अपने बच्चों के साथ समय बिताना चाहती थी. और फिर भी, थोड़ा धीमा होने के बावजूद, लॉकडाउन के दौरान हम वास्तव में एक साथ चिल करते थे.”

कई रिएलिटी शोज में आईं नजर

फराह ने अपने निर्देशन की शुरुआत 2004 में शाहरुख खान, सुष्मिता सेन और सुनील शेट्टी की हिट फिल्म ‘मैं हूं ना’ (Main Hoon Na) से की थी. उनकी आखिरी निर्देशित फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ (Happy New Year) थी. उन्होंने सेलिब्रिटी टॉक शो ‘तेरे मेरे बीच में’ (Tere Mere Beach Mein) को भी होस्ट किया. बाद में, फराह इंडियन आइडल – पहला और दूसरा सीज़न – जो जीता वही सुपर स्टार (Jo Jeeta Wohi Super Star), एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा (Entertainment Ke Liye Kuch Bhi Karega) और डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स (Dance India Dance Li’l Masters) सहित टीवी रियलिटी शो में जज के रूप में दिखाई दीं. उन्हें आखिरी बार डांस दीवाने जूनियर्स (Dance Deewane Juniors) में देखा गया था.

यह भी पढ़ें

Bobby Deol Net Worth: शानदार घर, रेस्टोरेंट्स और महंगी कारें, बॉबी देओल हैं करोड़ों की दौलत के मालिक, 1 फिल्म के लिए लेते हैं इतनी फीस

डॉक्टरों ने बीमार Nargis के वेंटिलेटर को बंद करने की दी थी सलाह, फिर सुनील दत्त ने लिया था ये बड़ा फैसला



Source link

Leave a Comment