टी20 सीरीज का हिस्सा बनने के लिए रोहित शर्मा को पास करना होगा बेहद ही अहम टेस्ट


India Vs England T20 Series: भारत और इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई से तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. बीसीसीआई ने सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तान नियुक्त किया है. लेकिन रोहित शर्मा का अभी तक टी20 सीरीज में खेलना तय नहीं है. कोविड शर्मा भले ही कोविड नेगेटिव पाए गए हैं पर उन्हें टी20 सीरीज का हिस्सा बनने के लिए cardiovascular टेस्ट से गुजरना होगा.

लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास खेल के दौरान पॉजिटिव पाए जाने के बाद रोहित शर्मा एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट से चूक गए. बीसीसीआई के एक सूत्र ने रविवार को बताया, ”हां, रोहित शर्मा नेगेटिव पाए गए हैं और अब वह क्वारंटीन से बाहर है.”

बीसीसीआई के अधिकारी ने आगे कहा, ”मेडिकल प्रोटोकॉल के मुताबिक रोहित शर्मा आइसोलेशन से बाहर आ चुके हैं. लेकिन वो प्रैक्टिस मैचों का हिस्सा नहीं बन पाए. रोहित को रिकवर करने के लिए कुछ टाइम चाहिए.”

रोहित शर्मा ने शुरू की नेट प्रैक्टिस

रविवार को रोहित शर्मा ने अपनी नेट प्रैक्टिस शुरू की. रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा ने नेट्स पर करीब 30 मिनट तक प्रैक्टिस की. सोमवार शाम को रोहित शर्मा को फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा. फिटनेस टेस्ट के बाद ही साफ होगा कि रोहित शर्मा पहले टी20 के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं.

हालांकि टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के खेलने की संभावना काफी ज्यादा है. इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनज़र इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज को बेहद अहम माना जा रहा है.

IND Vs ENG: पहले टी20 के लिए टीम इंडिया में एक और बदलाव, लक्ष्मण निभाएंगे कोच की भूमिका



Source link

Leave a Comment