टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं ऋषभ पंत के दो फैसले, जानिए कहां हुई है बड़ी चूक


India Vs England 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एजबेस्टन टेस्ट में भारत की पकड़ ढिली हो चुकी है. 378 रन के लक्ष्य का पीछा करते इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड को जीत के लिए अब आखिरी दिन महज 119 रन की जरूरत है और उसके हाथ में 7 विकेट हैं. 

टीम इंडिया पर एजबेस्टन में की गई उसकी गलतियां ही भारी पड़ रही हैं. भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने स्वीकार किया कि इंडिया ने कैच छोड़े और कुछ गलत फैसले लिए जिसकी वजह से बैकफुट पर जा चुकी इंग्लैंड की टीम को मजबूत तरीके से वापसी करने का मौका मिल गया.

टीम इंडिया ने जो गलत फैसले लिए उनमें ऋषभ पंत का अहम योगदान है. चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान कप्तान जसप्रीत बुमराह कुछ देर के लिए मैदान से बाहर चले गए थे. इसी दौरान उपकप्तान ऋषभ पंत को टीम की कमान संभालने का मौका मिला. पंत ने थोड़ी ही देर में दो गलत फैसले लेकर दो रिव्यू गंवा दिए.

पंत ने लिया गलत फैसला

31वें ओवर में जडेजा की गेंद पर ऋषभ पंत ने गलत रीव्यू लिया. दरअसल, जो रूट के पैड से गेंद टकराकर फील्डर्स के पास गई. गेंद लेग स्टंप के बाहर थी. लेकिन पंत ने जल्दबाजी में रीव्यू बर्बाद कर दिया. इसके बाद अगले ही ओवर में शमी की गेंद पर पंत ने गलत रीव्यू लिया.

हालांकि इंडिया को मैच में बनाए रखने में ऋषभ पंत का अहम योगदान है. पंत ने पहली पारी में शतक जड़ा था और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया. पंत की बदौलत ही टीम इंडिया इंग्लैंड के सामने इतना बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही.

Rohit Sharma के पहले टी20 में खेलने पर साफ नहीं है स्थिति, सामने आया नया अपडेट



Source link

Leave a Comment