जब दिलीप कुमार के सामने रोते हुए गिड़गिड़ाई थीं मधुबाला, ‘हमारी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी’


Madhubala Tragic Life: दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और मधुबाला (Madhubala) का नाम इंडस्ट्री के चर्चित स्टार्स में शुमार होता है. इन दोनों ही स्टार्स से जुड़े ढ़ेरों किस्से कहानियां आज भी सुने और सुनाए जाते हैं. आपको बता दें कि मधुबाला और दिलीप कुमार एक समय बेहद सीरियस रिलेशन में थे और शादी तक करना चाहते थे. हालांकि, एक वाकये के चलते इनका ब्रेकअप हो गया था. असल में मधुबाला के पिता अताउल्लाह खान उन्हें शहर से बाहर शूटिंग के लिए नहीं जाने देते थे. किस्सा कुछ यूं है कि, मधुबाला डायरेक्टर बीआर चोपड़ा की फिल्म ‘नया दौर’ में दिलीप कुमार के साथ कम कर रहीं थीं. फिल्म का एक हिस्सा शहर से बाहर शूट होना था लेकिन मधुबाला शहर छोड़ने को राज़ी नहीं हुईं. 
 
नतीजा बी.आर चोपड़ा ने कोर्ट में मधुबाला के खिलाफ केस कर दिया क्योंकि उन्हें आर्थिक नुकसान पहुंचा था. इस केस में दिलीप साहब ने बी.आर चोपड़ा के पक्ष में गवाही दी थी और यही बात मधुबाला और दिलीप कुमार के रिश्ते में खटास ले आई थी.

कहते हैं इस घटना के बाद भी मधुबाला चाहती थीं कि दिलीप साहब और उनकी शादी हो जाए. ख़बरों की मानें तो मधुबाला सब ठीक करना चाहती थीं और इसलिए वे चाहती थीं कि दिलीप कुमार बस उनके पिता से माफ़ी मांग लें. हालांकि, दिलीप कुमार ने ऐसा करने से मना कर दिया था. 

61288e234b085ddffbbafc619adb2ee41656992300 original

 
कहते हैं इस बात से आहत मधुबाला रोते हुए दिलीप कुमार के सामने गिड़गिड़ाई थीं और उन्होंने यहां तक कहा था कि, ‘देखो हमारी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी’. इस पर दिलीप कुमार ने एक्ट्रेस से कहा था, ‘तुम इतनी जिद क्यों कर रही हो’. बताते चलें कि दिलीप कुमार से ब्रेकअप के बाद मधुबाला ने किशोर कुमार (Kishore Kumar) से शादी कर ली थी. वहीं, मात्र 36 साल की उम्र में दिल की बीमारी से जूझते हुए एक्ट्रेस का निधन हो गया था.

Madhubala: अंतिम समय में बेहद अकेली हो गईं थीं मधुबाला, कभी कभार ही देखने आया करते थे किशोर कुमार!

Arjun Malaika: मलाइका अरोड़ा के अतीत को लेकर क्या सोचते हैं अर्जुन कपूर, खुद किया था खुलासा



Source link

Leave a Comment