‘किंग कोहली’ के नाम दर्ज हुआ ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी


Virat Kohli England vs India Birmingham: इंग्लैंड ने बर्मिंघम टेस्ट की पहली पारी में ऑल आउट होने तक 284 रन बनाए. इस दौरान टीम के लिए जॉनी बेयरस्टो ने शतक जड़ा. जबकि भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट झटके. इस पारी के दौरान पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम एक खास रिकॉर्ड हुआ. कोहली दो टीमों के खिलाफ 50-50 से ज्यादा कैच लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने. 

विराट कोहली ने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान जॉनी बेयरस्टो का कैच लिया था. इस कैच के साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के साथ खेलते हुए 50 कैच पूरे किए. जबकि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 55 कैच ले चुके हैं. कोहली भारत की ओर से खेलते हुए किसी दो टीमों के खिलाफ 50 से ज्यादा कैच लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. अगर टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा कैच लेने की बात करें तो यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज है. उन्होंने 210 कैच लिए हैं. 

गौरतलब है कि भारत ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 416 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 284 रन बनाए. अब टीम इंडिया दूसरी पारी खेल रही है. भारत की शुरुआत पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी अच्छी नहीं रही. भारत का पहला विकेट महज 4 रनों के स्कोर पर गिर गया. ओपनर शुभमन गिल को जेम्स एंडरसन ने आउट किया.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: स्टेडियम में नजर आए मुंबई इंडियंस और RCB के फैन, तस्वीर वायरल

IND vs ENG: ‘पुजारा की तरह खेल रहे थे बेयरस्टो, कोहली ने पंत बनवा दिया’, विराट की स्लेजिंग पर सहवाग का रिएक्शन वायरल



Source link

Leave a Comment