ऑस्ट्रेलिया जैसा खास होगा इंग्लैंड में सीरीज जीतना, मोहम्मद सिराज ने किया दावा


India Vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया अब तक एजबेस्टन टेस्ट में 257 रन की बढ़त हासिल कर चुकी है और मैच पर उसकी पकड़ बेहद मजबूत है. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का कहना है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतना बेहद यादगार लम्हा होगा.

मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत को भी याद किया. उन्होंने कहा, ”2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतना यादगार था. इंग्लैंड के खिलाफ जीत मिलने पर भी ऐसा ही होगा.”

एजबेस्टन टेस्ट में मोहम्मद सिराज ने बेहद शानदार गेंदबाजी की है. सिराज पहली पारी में 66 रन देकर 4 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे. सिराज और बाकी तेज गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन की वजह से इंडिया के सीरीज जीतने की संभावना बढ़ गई है. फिलहाल इंडिया 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है.

सिराज ने बताया बारिश का फायदा

सिराज का मानना है कि एजबेस्टन टेस्ट में हुई बारिश की वजह से भारत को फायदा हुआ है. उन्होंने कहा, ”बारिश की वजह से गेंदबाजों को आराम करने का मौका मिला. यह हमारे लिए अच्छा है. इसके साथ ही अब रिवर्स स्विंग नहीं हो रहा और बॉल नीचे रह रही है. मैच आगे बढ़ने के साथ भारत को फायदा होगा.”

बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच पिछले साल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आयोजन हुआ था. लेकिन सीरीज का पांचवा टेस्ट कोविड-19 की वजह से रद्द हो गया था. अब एक साल बाद उस टेस्ट का आयोजन करवाया गया है.

Ravindra Jadeja ने आईपीएल में हुए विवाद पर तोड़ी चुप्पी, शतक को इसलिए बताया बेहद खास



Source link

Leave a Comment