अमेरिका का 246वां स्वतंत्रता दिवस, पीएम मोदी ने बाइडेन और अमेरिकी लोगों को दी बधाई


America 246th Independence Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को यूएस प्रेसिडेंट (US President) जो बाइडन (Joe Biden) और अमेरिकी नागरिकों को अमेरिका के 246वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”अमेरिका के 246वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर राष्ट्रपति जो बाइडेन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और अमेरिकी जनता को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं.” 

4 जुलाई को अमेरिका में 246वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. यह स्वतंत्रता दिवस अमेरिका के लिए दुखद रहा है. शिकागो शहर में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान हुई गोलीबारी में 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 24 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. ‘सन-टाइम्स’ के मुताबिक परेड सुबह करीब 10 बजे शुरू हुई, लेकिन गोलीबारी होते ही 10 मिनट बाद इसे रोक दिया गया. परेड में जाने वाले सैंकड़ों लोगों अपनी कुर्सियां, बच्चों का सामान और कंबल वहीं छोड़कर भाग गए.

 

बाइडेन ने जताया दुख
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गोलीबारी की घटना पर दुख व्यक्त किया.  बाइडेन ने एक बयान में कहा, “जिल (पत्नी) और मैं उस मूर्खतापूर्ण बंदूक हिंसा से स्तब्ध हैं जिसने इस स्वतंत्रता दिवस पर एक अमेरिकी समुदाय को फिर से दुःख पहुंचाया है.” उन्होंने कहा, “मैं बंदूक हिंसा की महामारी के खिलाफ संघर्ष खत्म नहीं करने वाला.”  

छप पर छिपा था हमलावर
एक बंदूकधारी ने एक छत पर एक छिपे हुए स्थान से गोली चलाई. द हिल के मुताबिक संदिग्ध घंटों बाद भी फरार है.

बता दें हाल के दिनों में अमेरिका में गोलीबारी की कई घटनाएं घटी हैं जिसके चलते देश में बंदूक नियंत्रण की मांग तेज हो गई है. जून के अंत में बाइडेन ने दशकों में पहले बंदूक नियंत्रण कानून पर हस्ताक्षर किए थे.

यह भी पढ़ें: 

Digital India Week 2022: ‘…लेकिन कुछ लोगों का ध्यान इस बात पर था कि वैक्सीन सर्टिफिकेट पर मोदी की तस्वीर क्यों है?’, पीएम का विपक्ष पर निशाना

Service Charge: सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब कोई भी होटल और रेस्तरां बिल में अपनी मर्जी से नहीं जोड़ सकेगा सर्विस चार्ज




Source link

Leave a Comment