अफगानिस्तान के हेरात में तालिबान के काफिले पर बंदूकधारी ने किया हमला, कई लोगों की मौत


Gunman Attack in Taliban Convoy: अफगानिस्तान (Afghanistan) के हेरात शहर में तालिबान के काफिले पर एक बंदूकधारी (Gunman) ने हमला कर दिया जिसमें कई लोगों की मौत की खबर है. स्थानीय मीडिया (Local Media) के मुताबिक ये हमला सोमवार यानी आज सुबह हुआ है. बताया जा रहा है कि तालिबान (Taliban) की तरफ से अभी तक किसी के मौत की पुष्टि नहीं की गई है.

टोलो न्यूज के मुताबिक, अज्ञात लोगों ने तालिबान 207 अल-फारूक कोर के सदस्यों को हेरात शहर के केंद्र में ले जा रही एक मिनीबस पर हमला किया. हमले में घायलों की संख्या का जिक्र नहीं किया गया है. टोलो न्यूज ने स्थानीय भाषा में ट्वीट कर कहा है कि अज्ञात बंदूकधारियों ने पश्चिमी हेरात प्रांत में अल-फारूक कोर के एक काफिले पर हमला किया. हेरात में स्थानीय अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की है, लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों को हताहत होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

एक हमलावर की मौत, कई नागरिक भी घायल

हेरात पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद शाह रसूल ने कहा कि हमलावरों में से एक मारा गया और नागरिकों सहित कई अन्य घायल हो गए. मीडिया आउटलेट ने ट्वीट थ्रेड में कहा कि हेरात पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता मोहम्मद शाह रसूल ने बताया कि ये घटना सोमवार सुबह हेरात के चौथे पुलिस जिले में हुई. अज्ञात बंदूकधारियों ने एक वाहन पर हमला किया. ट्वीट में आगे कहा गया कि हमले में एक हमलावर मारा गया, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि दो तालिबानी मारे गए. 20 से अधिक तालिबानी और एक नागरिक घायल हो गए. घायलों को हेरात के केंद्रीय अस्पताल ले जाया गया.

दो दिन पहले स्कूल पर हमला

इससे पहले 2 जुलाई को अफगानिस्तान (Afghanistan) के पूर्वी नंगरहार प्रांत के एक धार्मिक स्कूल में अज्ञात लोगों ने हथगोला फेंका था. जिसमें 8 लोग घायल हो गए थे. ये हमला राजधानी काबुल (Kabul) में तीन दिवसीय धार्मिक विद्वानों और बुजुर्गों की सभा के बीच हुआ, जिसका समापन शनिवार को होना था.

ये भी पढ़ें: Afghanistan Quake: अफगानिस्तान भूकंप में खत्म हुआ पूरा परिवार, अब भी दरवाजे पर कर रहा पालतू कुत्ता इंतजार

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान: गुरुद्वारे पर हमला करके कौन भड़काना चाहता है सिखों-मुस्लिमों में नफ़रत की ज्वाला?



Source link

Leave a Comment