अंधाधुंध फायरिंग करता रहा हमलावर…चीखते-चिल्लाते लोग, वीडियो में दिखा गोलीबारी का खौफनाक मंजर


Chicago Shooting: अमेरिका (America) के शिकागो में सोमवार को हाईलैंड पार्क (Highland Park) में स्वतंत्रता दिवस परेड (Independence Day Parade) के दौरान हुई गोलाबारी (Shooting) में छह लोगों की मौत हो गई और 57 लोग घायल हो गए. इस बेहद डरावनी वारदात को अंजाम देने वाले हमलावरों की उम्र महज 18 से 20 साल के बीच होने का दावा किया जा रहा है. अमेरिका में बीते कुछ समय से गोलीबारी की वारदातों में इजाफा हुआ है.

अमेरिका के शिकागो शहर में सोमवार सुबह स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम मनाया जा रहा था. आजादी के जश्न के दौरान वहां गोलियों की तड़तड़ाहट से चीख-पुकार मच गई. दर्जनभर गोलीबारी से लोगों के बीच भगदड़ मच गई. इस भयानक गोलीबारी के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे. शिकागो गोलबारी (Chicago Shooting) से संबंधित वीडियो घटना के बाद से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. इस वारदात से जुड़े वीडियो देखने वालों को विचलित कर सकते हैं.

ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक हमलावार बिल्डिंग की छत पर खड़ा होकर लोगों पर फायरिंग करता दिखाई दे रहा है. वीडियो में अचानक हुई फायरिंग से घबराकर लोग जान बचाने के लिए यहां-वहां भागते दिखाई दे रहे हैं. वहीं एक मोटर साइकिल सवार युवक को कुछ समझ में नहीं आ रहा कि वो अचानक से हुई गोलीबारी से बचने के लिए क्या करे.

छुट्टी की वजह से सड़कों पर जमा थी भीड़

घटना से जुड़ा एक अन्य वीडियो में लोग गोलीबारी के बाद बदहवास स्थिति में दिखाई दे रहे हैं. 4 जुलाई के दिन छुट्टी होने के कारण बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर आजादी का जश्न मनाने के लिए उतरे हुए थे. वायरल वीडियो में एक आदमी के साथ छोटा बच्चा भी दिखाई दे रहा है. वायरल वीडियो में सोमवार को हुई इस दर्दनाक गोलीबारी में बंदूक से निकली गोलियों की आवाज को साफ तौर पर सुना जा सकता है. इस गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गई जबकि 57 लोग घायल हो गए. हांलाकि, अभी तक  इस वारदात को अंजाम देने के पीछे हमलावरों की मंशा का पता नहीं लग पाया है. 

गोलीबारी कांड में पहली गिरफ्तारी

पुलिस को इस गोलीबार कांड में एक सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने घंटों की मेहनत के बाद गोलीबारी के एक आरोपी रॉबर्ट ई क्रिमो को दबोच लिया है. बता दें कि गिरफ्तार किए गए आरोपी को उत्तरी शिकागो के अधिकारी की निशानदेही के बाद पकड़ा गया है. 

अमेरिका में मई के महीने में गोलीबारी की दो वारदातों ने अमेरिका समेत पूरे विश्व को हैरान कर दिया था. जिसमें से गोलीबारी की एक वारदात को टेक्सस में स्थित एक स्कूल में अंजाम दिया गया था, जिसमें 21 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं मई में ही दूसरी वारदात न्यूयॉर्क स्थित एक किरायाना स्टोर में घटित हुई थी जिसमें 10 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी थी. 

इसे भी पढ़ेंः-

Maharashtra Politics: कैसे गिरी उद्धव सरकार और किस तरह बीजेपी ने किया ‘खेल’, एकनाथ शिंदे ने किया ये बड़ा खुलासा

Chicago Shooting: शिकागो फायरिंग पर राष्ट्रपति बाइडेन ने जताया दुख, बोले- ‘बंदूक हिंसा’ की ‘महामारी’ के खिलाफ जारी रहेगा संघर्ष




Source link

Leave a Comment