अंतिम समय में बेहद अकेली हो गईं थीं मधुबाला, कभी कभार ही देखने आया करते थे किशोर कुमार!


Madhubala Tragic Life: बात आज एक ऐसी एक्ट्रेस की जिनकी खूबसूरती के चर्चे आज भी जब तब होते रहते हैं. हालांकि, आज वो एक्ट्रेस हमारे बीच नहीं हैं. महज 36 साल की उम्र में दिल की बीमारी से जूझते हुए इस एक्ट्रेस का निधन हो गया था. हम बात कर रहे हैं लीजेंड्री एक्ट्रेस मधुबाला (Madhubala) की जो ना सिर्फ अपनी फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ के लिए भी चर्चाओं में रहती थीं. मधुबाला एक समय इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के साथ सीरियस रिलेशन में थीं. हालांकि, इनका ब्रेकअप हो गया था. ब्रेकअप के बाद मधुबाला ने सिंगर, एक्टर किशोर कुमार (Kishore Kumar) से शादी कर ली थी.
 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मधुबाला को दिल की बीमारी थी और एक्ट्रेस के घरवाले चाहते थे कि  वे अपना इलाज पूरा करवाने के बाद ही किशोर कुमार से शादी करें. हालांकि, दिलीप कुमार से हुए ब्रेकअप से मधुबाला इस कदर आहत थीं कि उन्होंने झटपट सिंगर से शादी कर ली थी.

कहते हैं कि शादी के बाद जैसे ही किशोर कुमार को मधुबाला की बीमारी का पता चला तो उन्होंने एक्ट्रेस से दूरी बनाना शुरू कर दिया था. असल में डॉक्टर्स ने मधुबाला को कह दिया था कि उनके पास अब कम समय बचा है. इसके बाद किशोर कुमार ने एक्ट्रेस को एक बंगले में शिफ्ट कर दिया और उनकी देखभाल के लिए एक नर्स और ड्राइवर रख दिया. 

c81348617ed11411e4d354010c0077d41656949165 original

 
मधुबाला की बहन मधुर भूषण के अनुसार, किशोर महीनों में एक-दो बार अपनी बीमार पत्नी को देखने आया करते थे. मधुर बताती हैं कि मधुबाला अपने अंतिम दिनों में बहुत अकेली हो गईं थीं और उनका आखिरी समय बेहद तन्हाई में गुजरा था. एक्ट्रेस ने महज 36 साल की उम्र में बीमारी से लड़ते हुए अंतिम सांस ली थी.

Arjun Malaika: मलाइका अरोड़ा के अतीत को लेकर क्या सोचते हैं अर्जुन कपूर, खुद किया था खुलासा

इस निर्देशक के टॉर्चर से तंग आकर Ranbir Kapoor ने छोड़ दी थी ये फिल्म, खुद तोड़ी थी चुप्पी



Source link

Leave a Comment